युवाओ को सैनिक दे रहे निशुल्क प्रशिक्षण

----- युवाओ को सैनिक दे रहे निशुल्क प्रशिक्षण ----

कलेक्टर की तैयारी करोगे तो बाबू जरूर बनोगे

रानोली-ग्राम पंचायत शिश्यू की जीण माता डिफेंस एकेडमी में निशुल्क तैयारी कर रहे सैकड़ों युवाओं को रविवार को सरपंच जयराम खोवाल ,उपसरपंच मोहन गुर्जर व समाज सेवक मंगल सिंह शेखावत, हरिप्रसाद स्वामी ,परमेश्वर यादव जीण माता डिफेंस एकेडमी के संचालक मुकेश गुर्जर, डिफेंस एकेडमी के कोच मनोज गुर्जर ने बच्चों का उत्साह वर्धन बढ़ाया देश के प्रति कुछ करने का मनोबल बढ़ाया और बच्चों को केले और केसर का दूध पिलाकर एमेनिटी बढ़ाने के उपाय बताएं और मास्क वितरित किए गए।

आर्मी के मनोज कुमार ने कहा मेरा एक जुनून है। जब भी मैं छुट्टी आऊंगा जब जब गांव एवं आसपास के पढ़ने वाले युवाओं को किसी भी अकैडमी में नहीं जाने दूंगा मेरे गांव में लगभग 30 से 40 फोजी है। हमारा फर्ज बनता है जब भी छुट्टी आए तब गरीब बच्चों को तैयार करें। अब तक 15 से 20 युवा मनोज की प्रेरणा एवं तैयारी करवाने पर सर्विस लग चुके हैं। नरेगा मे मजदूरी करने वाले का बेटा एकेडमी में जाने के लिए कहां से देगा फीस। मैं जानता हूं गरीबी क्या होती है। तैयारी करने वाले युवाओं को छ से सात हजार खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन गरीब का बेटा कहां से लाएगा हम उनको तैयारी करवाएंगे निशुल्क।

इस मौके पर सरपंच जयराम खोवाल ने युवाओं को कहा कलेक्टर के लिए तैयारी करोगे तो बाबू जरूर बनेंगे। छात्राओं के मनोबल एवं हित को देखते हुए सरपंच ने दूध एवं केले वितरित किए।युवाओं को संबोधित करते हुए सरपंच ने कहा शिशु ग्राम पंचायत में किसी भी भर्ती के अंदर युवा सेलेक्ट होता है तो उसको ग्राम पंचायत द्वारा एक चांदी का सिक्का एवं मेडल दिया जाएगा।

ओर कहा शिश्यू ग्राम पंचायत में खेल स्टेडियम के लिए 22 बीघा जमीन खेल स्टेडियम के लिए अलॉटमेंट हो रखी है ।उसका विकास उसमें जितने भी संसाधन होने हैं वो 6 महीने के अंदर अंदर पंचायत द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा।