Ajmer News: अजमेर के आनासागर झील में तैरते दिखे दो हजार के नोट, पुलिस पहुंची तो हुआ ये बड़ा खुलासा

शुक्रवार को अजमेर की ऐतिहासिक आनासागर झील में शुक्रवार दोपहर 2 हजार रुपये के नोटों की गड्डियां तैरती देखकर लोगों में हड़कंप मच गया.

Ajmer News: अजमेर के आनासागर झील में तैरते दिखे दो हजार के नोट, पुलिस पहुंची तो हुआ ये बड़ा खुलासा

अजमेर | शुक्रवार को अजमेर की ऐतिहासिक आनासागर झील में शुक्रवार दोपहर 2 हजार रुपये के नोटों की गड्डियां तैरती देखकर लोगों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही गंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने नोट बाहर निकालकर जब्त कर लिए हैं. वहीं पुलिस ने मामले में जांच भी शुरू कर दी है. यह नोट नकली बताए जा रहे हैं लेकिन इन पर भारतीय रिजर्व बैंक लिखा होने की बात भी सामने आई है.

प्रत्यक्षदर्शी प्रकाश ने बताया कि झील के किनारे वह और उसका दोस्त घूम रहे थे. अचानक झील में दो हजार के नोटों की गड्डियां प्लास्टिक की थैली में बंधी हुई डूबती नजर आई. इतने नोट देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. उन्होंने इसकी सूचना गंज थाने पर दी.

एएसआई बलदेव सिंह ने दी ये जानकारी

गंज थाने के एएसआई बलदेव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्लास्टिक की थैली में 2 हजार रुपये के नोटों की गड्डियां बंधी हुई थी. यह नोट नकली हैं लेकिन इन पर भारतीय रिजर्व बैंक मुद्रित है. यह नोट किस शरारती तत्व ने फैंके हैं. इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. एएसआई बलदेव सिंह ने कहा कि बैंक अधिकारियों से बातचीत करके इस संबंध में आगामी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही आस- पास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. तो वहीं पुलिस के अनुसार नोटों के दो हजार के बंडल 30 से 40 है! नोट अत्यधिक गीले होने के कारण पूरी तरह से गल चुके है सूखने के बाद नोटों की गिनती की जायगी. वहीं प्रत्यक्षदर्शी की माने तो यह नकली करोडों रूपये हैं. लगभग 3 से 4 पॉलीथिन बैग में रबड़ से बाँध कर झील में नोट फेखे गए हैं.

आनासागर झील से पहले भी निकले थे नोट

गौरतलब है कि पूर्व में भी आनासागर झील से काफी नोट तैरते मिले थे जो असली थे. उन्हीं दिनों आयकर विभाग की टीमों ने भी कई बड़े ग्रुप के यहां छापामार कार्रवाई की थी. पुलिस ने उक्त नोटों को भी जब्त किया था और मालिक की तलाश के प्रयास किए थे लेकिन मालिक का अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है.