बिना परीक्षा रेलवे में पाएं नौकरी, 8वीं 10वीं पास बेरोजगार यहां करें आवेदन

सबसे हटकर - सबसे अलग, सत्य के साथ राजस्थान की आवाज।

बिना परीक्षा रेलवे में पाएं नौकरी, 8वीं 10वीं पास बेरोजगार यहां करें आवेदन

रेलवे भर्ती 2022 - भारतीय रेलवे में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह नौकरी पाने और सवैतनिक प्रशिक्षण प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है। ईस्टर्न रेलवे ने विभिन्न अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। 
इच्छुक उम्मीदवार रेलवे भर्ती सेल (RRCER) की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 10 मई, 2022 को खत्म हो रही है। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तारीख तक रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से ईस्टर्न रेलवे के विभिन्न अनुभागों में कुल 2,972 रिक्त पदों को भरा जाएगा।  

रेलवे भर्ती 2022 के पात्रता मापदंड
उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष 10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत उत्तीर्ण होना चाहिए और साथ ही एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। हालांकि, वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), शीट मेटल वर्कर, लाइनमैन, वायरमैन, कारपेंटर और पेंटर (जनरल) पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से आठवीं कक्षा पास होना और एनसीवीटी /एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।