कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पहले व बाद के तीन दिन तक नि:शुल्क यात्रा, रोडवेज सीएमडी ने लिखा पत्र

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नि:शुल्क यात्रा सुविधा के दिन बढ़ाने के लिए रोडवेज सीएमडी ने परिवहन आयुक्त को लिखा पत्र

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पहले व बाद के तीन दिन तक नि:शुल्क यात्रा, रोडवेज सीएमडी ने लिखा पत्र

जयपुर। प्रदेश में 13 से 16 मई तक कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। 4588 पदों की भर्ती परीक्षा में 18 लाख 86 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए राजस्थान रोडवेज ने परीक्षा के एक दिन पहले से एक दिन बाद तक नि:शुल्क यात्रा का प्रावधान किया है। इसके लिए अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा।

वहीं भर्ती परीक्षा को लेकर रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा ने परिवहन आयुक्त को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा से तीन दिन पूर्व व तीन दिन बाद तक नि:शुल्क यात्रा सुविधा की मांग की है। पत्र में वर्मा ने बताया कि रीट परीक्षा 2021 की तरह कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 में लगभग 18 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। रोडवेज के बेडे में सीमित बसें हैं।

राज्य सरकार की सामान्य व्यवस्था के तहत परीक्षा के एक दिन पूर्व एवं एक दिन बाद तक की निःशुल्क यात्रा से इतने अभ्यर्थियों को पहुंचाया नहीं जा सकता है। ऐसे में परिवहन विभाग संशोधन कर परीक्षा से तीन दिन पूर्व एवं तीन दिन बाद तक नि:शुल्क यात्रा के आदेश जारी करे। जिससे अभ्यार्थियों को सुचारू रूप से परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके।
बजट में थी घोषणा
उल्लेखनीय है कि बजट घोषणा 2021-22 की पालना में प्रदेश में प्रतियोगी भर्ती परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क बसों का संचालन किया जा रहा है। कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पहले राज्य सरकार रीट, पटवारी और आरएएस परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए सरकारी बसों में फ्री यात्रा की सुविधा मुहैया कराई थी।
रोडवेज मुख्यालय ने किया पाबंद
रोडवेज मुख्यालय ने प्रदेश के सभी डिपो मुख्य प्रबंधकों को परीक्षार्थियों को निशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पाबंद किया है। परीक्षार्थी के गांव व शहर से परीक्षा केन्द्र तक जाने व वापस आने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं होने पर एक से अधिक कनेक्टिंग बस का उपयोग कर सकेंगे।