क्लब अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करें - आरके जयसवाल 

जिले की विशिष्ट प्रतिभाओं के साथ वैक्सीनेशन कर्मियों को किया सम्मानित

क्लब अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करें - आरके जयसवाल 

क्लब अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करें - आरके जयसवाल 

जिले की विशिष्ट प्रतिभाओं के साथ वैक्सीनेशन कर्मियों को किया सम्मानित

धौलपुर । रोटरी क्लब मचकुंड अपने सामाजिक सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करे, तथा अन्य क्लबों से बढ़कर कार्य करें उक्त वक्तव्य जिला कलेक्टर आरके जायसवाल ने कहे। जिला कलेक्टर जयसवाल रोटरी क्लब मचकुंड के पदारोहण व सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहा है कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके और इसके लिए हमारी टीमें निरंतर कार्य कर रही हैं।


हमारे द्वारा 14 0 2782 वैक्सीनेशन डोज लगाई जा चुकी है तथा शहरी क्षेत्र में 181699 दोज धौलपुर में लगाई जा चुकी है ।रोटरी क्लब धौलपुर में पहले से कार्य कर रहा है और मेरी आशा है कि रोटरी क्लब मचकुंड उससे भी बेहतर कार्य करेगा ।इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद चेतन चौहान ने कहा कि क्लब शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी कार्य करें और जरूरतमंदों को सहायता पहुंचाए तथा जन जागरूकता के अभियानों में अपनी सक्रिय भूमिका अदा करते हुए अभियानों को सफल बनाएं।इस अवसर पर उपखंड अधिकारी धौलपुर सुश्री भारती भारद्वाज ने क्लब के नवीन अध्यक्ष व उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पूरी टीम ऊर्जा से भरी हुई है आशा है निकट भविष्य में यह धौलपुर जिले में नए आयाम स्थापित करेगी।

मंचासीन अतिथियों द्वारा क्लब के अध्यक्ष अजय अग्रवाल व सचिव दीपक प्रताप सिंह को कॉलर पिन लगाकर उन्हें दायित्व दिया गया।समारोह के दौरान जिला कलेक्टर द्वारा नवीन कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण कराई गई।इस अवसर पर रोटरी क्लब मचकुंड के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने कहा कि मैं क्लब के सभी पदाधिकारियों को साथ में लेकर सामाजिक सरोकारों के क्षेत्र में क्लब के दायित्वों का निर्माण करूंग और क्लब को शीघ्र ही जिले की स्वयंसेवी संस्थानों की प्रथम पंक्ति में लाऊंगा ।उन्होंने कहा कि हमारे टीम के सभी पदाधिकारी अनुभवी है जिसका उन्हें भरपूर लाभ मिलेगा और क्लब शीघ्र जिले में अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित करेगा।क्लब  सदस्य डॉ निखिल अग्रवाल ने कहा कि क्लब की नई कार्यकारिणी धौलपुर जिले में सामाजिक क्षेत्र में कार्य करेगी, और प्रतिवर्ष जिले की विशिष्ट प्रतिभाओं को हमारे द्वारा सम्मानित किया जाएगा।इस अवसर पर क्लब के सचिव दीपक प्रताप सिंह ने मंचासीन अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में क्लब कोविड-19 अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका अदा करेगा। रोटरी क्लब मचकुंड की नवीन कार्यकारिणी में अजय अग्रवाल अध्यक्ष, दीपक प्रताप सिंह सचिव, आलोक मोदी कोषाध्यक्ष, उपरांत पाल एडवाइजर विमल भार्गव, डॉ निखिल अग्रवाल, अभिनव बेरी, डॉ रेनू निखिल अग्रवाल, दीपाली बैरी, रेनू भार्गव, मीनल भार्गव, गौरव अग्रवाल, आरती अग्रवाल, राहुल गोयल, अंकित अग्रवाल, अंतिमा अग्रवाल, राजेश जैन,  रेखा मोदी, यामिनी अग्रवाल  व शैलेंद्र सिंह है।
 
10 विशिष्ट प्रतिभाओं का किया सम्मान

क्लब द्वारा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में चकोली शैक्षणिक सामाजिक विकास समिति धौलपुर के अध्यक्ष अतुल कुमार भार्गव , ग्रामीण महिलाओं में स्वावलंबन व संवर्धन के लिए मंजरी फाउंडेशन के संस्थापक संजय शर्मा , वृद्धाश्रम में वृद्धजनों की सेवा के लिए ग्रामीण सेवा संस्थान के बृजेश मुखिया ,निःशुल्क बैडमिंटन प्रशिक्षण के लिए जिला बैडमिंटन संघ के सचिव मोहम्मद जाकिर हुसैन,वैक्सीनेशन अभियान को सुचारू रूप से संचालन करने के लिए जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शिवकुमार,  जिला नोडल अधिकारी बसंत गोयल, जिला प्रोग्राम मैनेजर श्रीमती प्रियंका त्रिपाठी, विद्यालय के लिए रास्ता सुगम कराने के लिए मरहौली सरपंच प्रतिनिधि धर्मेंद्र सिंह परमार , 70000 बेटियों को आत्मरक्षा प्रशिक्षण के लिए माता प्रसाद शर्मा टाइगर,  बच्चों को निशुल्क प्रशिक्षण के लिए शाहरुख अहमद को सम्मानित किया गया। कोविड-19 अभियान में प्रथम पुरस्कार राजाबेटी आयुर्वेदक चिकित्सालय लाल बाजार की टीम श्रीमती प्रियंका ढाका, भोजेदर सिंह, संध्या चौधरी, श्रीमती, गीता गुर्जर, श्रीमती पुष्पा देवी, रेखा व अनिल कुमार को  द्वितीय स्थान एमटीसी वार्ड जिला चिकित्सालय की टीम कमरुद्दीन, सुनीता देवी ,अनिल शर्मा, शशि दुबे व अनीता व तृतीय स्थान भार्गव वाटिका की टीम सुरेश चंद माली, संतोष प्रजापति, देवेंद्र सिंह, सुमित्रा, गीता निवोरिया, मधु सैनी व रितु शर्मा को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर मंचासीन अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया । इस दौरान तहसीलदार भगवंत त्यागी, रोहिल सरीन, डॉ नरेश शर्मा, रविंद वर्मा, संजय अग्रोहा,अमन भार्गव एडवोकेट, भगवान सिंह मीणा मुख्य रूप से उपस्थित थे । मंच का संचालन रंजीत दिवाकर एडवोकेट द्वारा किया गया